Home देश बादशाह ने रा.वन के लिए शुरू किया चैनल

बादशाह ने रा.वन के लिए शुरू किया चैनल

मुंबई ।। बॉलीवुड में इन दिनों अगर किसी की चर्चा है तो वह शाहरूख खान की जो 24 घंटे अपनी महत्वाकांक्षी फिल्म रॉ-वन के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। इस फिल्म की सफलता के लिए शाहरूख खान ने अपनी रातों की नींद और दिन का चैन हराम कर दिया है। मीडिया व आमजन से संपर्क में रहने के लिए खान ने सोमवार को इस फिल्म के लिए यू ट्यूब पर नये मूवी चैनल की शुरूआत की।

यूट्यूब पर मौजूद इस चैनल में फिल्म के प्रीमियर के सारे वीडियो, लंदन में होने वाले सभी समारोहों के फुटेज, फिल्म से जुड़े अलग अलग दृश्य और साथ ही शाहरुख की कुछ बातें देखने को मिलेंगी। इसके अलावा यह चैनल लोगों को गेम खेलने तथा वहां मौजूद फिल्म की क्लिप, संगीत और संवादों के जरिए प्रोमो बनाने का भी मौका देगा। शाहरुख ने कहा यह अवधारण रा.वन के लिए अच्छी रहेगी क्योंकि फिल्म डिजिटल दुनिया कंप्यूटर और ऐसी सारी चीजों के बारे में है। इसलिए मैंने इसे यूट्यूब जैसे डिजिटल प्लेटफार्म पर जारी किया है। इससे मुझे फिल्म को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। मैं इसे लेकर उत्साहित हूं।

इस पहल के बाद शाहरुख खान गूगल प्लस पर मौजूद होने वाली हिंदी सिनेमा जगत की शुरुआती हस्तियों में से होंगे। उन्होंने कहा, हॉलीवुड में फिल्मों के प्रचार के लिए यूट्यूब एक अभिन्न हिस्सा रहा है। मैं ऐसा कुछ करना चाहता जो किसी भारतीय फिल्म के लिए कभी नहीं किया गया हो इसलिए रा.वन के लिए मैंने डिजिटल मीडिया के इस पहलू का लाभ उठाया। रा.वन मूवी चैनल भारत में जारी अपनी तरह का पहला कस्टमाइज्ड चैनल है जिसे यूट्यूब पर किसी हिंदी फिल्म के लिए बनाया गया हो।

Rate this post

NO COMMENTS