Home देश गोवा में भाजपा विधायक ने पार्टी छोड़ी

गोवा में भाजपा विधायक ने पार्टी छोड़ी

पणजी ।। गोवा में भारतीय जनता पार्टी [भाजपा] के विधायक राजेश पाटनेकर ने सोमवार को कहा कि उन्होंने पार्टी छोड़ दी है और वह सत्ताधारी कांग्रेस में शामिल होंगे। कांग्रेस में शामिल होने के बदले मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत ने पाटनेकर को उनके क्षेत्र के लोगों के लिए 100 सरकारी नौकरियों व चुनाव में एक टिकट देने का वादा किया है।

भाजपा विधायक द्वारा पार्टी छोड़कर कांग्रेस में सशर्त शामिल होने की यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जब अगले वर्ष के प्रारम्भ में राज्य विधानसभा के चुनाव होने हैं। मुख्य निर्वाचन आयुक्त एस.वाई. कुरैशी ने कांग्रेस नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार द्वारा चुनाव के मद्देनजर सरकारी नौकरियों में जल्दबाजी में हजारों की संख्या में युवाओं की भर्ती किए जाने की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

बिचोलिम विधानसभा सीट से दो बार निर्वाचित हुए पाटनेकर ने कहा, “मुझे बिचोलिम सीट से कांग्रेस का टिकट और मेरे क्षेत्र के लोगों के लिए 100 सरकारी नौकरियों का प्रस्ताव मिला है। मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के अन्य नेताओं ने मुझे इसका भरोसा दिया है।”

पाटनेकर ने कहा कि कामत के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार द्वारा व्यापक पैमाने पर भर्ती किए जाने के बावजूद उनके क्षेत्र के कई लोगों को नौकरियां नहीं मिल पाईं, क्योंकि वे विपक्षी विधायक के क्षेत्र से थे।

गोवा में चुनाव से पहले हजारों लोगों की भर्ती एक राजनीतिक मुद्दा बन गया है। विपक्ष के नेता मनोहर र्पीकर ने आरोप लगाया है कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रवि नाइक जरूरत से ज्यादा नौकरियां तैयार कर रहे हैं और केवल अपने ही क्षेत्र के लोगों की भर्ती कर रहे हैं।

Rate this post

NO COMMENTS