Home देश अन्ना के समर्थन में पूरा गांव है अनशन पर

अन्ना के समर्थन में पूरा गांव है अनशन पर

नई दिल्ली/करनाल ।। अन्‍ना और उनके टीम के आह्वान पर आज भी मंत्रियों और सांसदों के घरों के बाहर धरना-प्रदर्शन जारी है। केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्‍बल के घर के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जा रहा है। खबर है कि 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है।  हरियाणा में केंद्रीय गरीबी उन्मूलन एवं शहरी आवास मंत्री कुमारी शैलजा के घर के बाहर प्रदर्शन किया जा रहा है। राज्‍य में लोग विधायकों के घर के बाहर भी धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

उधर, हरियाणा में करनाल-कैथल की सीमा पर बसे पांच हजार की आबादी वाले एक छोटे से गांव माजरा में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक अन्ना के समर्थन में पिछले पांच दिनों से अनशन कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि लगभग पूरा का पूरा गांव ही अनशन पर है।

गांव के मुख्य बैठक स्थल पर वट वृक्ष के नीचे गीतों की महफिल जमाकर अनोखे ढंग से भ्रष्टाचार का विरोध किया जा रहा है। 85 वर्षीय किशना राम ने कहा कि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं और अन्ना की मुहिम का अंत तक समर्थन करेंगे। देश का पैसा देश के काम आना चाहिए। रमेश मैहला ने कहा कि गांव की हर गली में सुबह-शाम को भ्रष्टाचार के विरोध में रैली निकाली जाती है और रात को मोमबत्तियां जलाई जाती हैं।

ऐसा तब तक चलता रहेगा, जब तक लोकपाल की मांग को स्वीकार नहीं कर लिया जाता। अंगूरी देवी कहती हैं कि अन्ना देश के लिए अनशन कर रहे हैं। हर घर के सामने अन्ना ही अन्ना है, दुकानों पर पोस्टर लगे हैं, तो वाहनों पर तिरंगा लगाया हुआ है।

Rate this post

NO COMMENTS