Home देश बिहार में एंसेफलाइटिस से और 3 बच्चों की मौत

बिहार में एंसेफलाइटिस से और 3 बच्चों की मौत

गया (बिहार) ।। बिहार के गया के अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एएनएमसीएच) में एंसेफलाइटिस बीमारी से बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। बीते चौबीस घंटों के दौरान तीन और बच्चों की मौत हो गई है, जिससे इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 33 हो गई है।

 गया के एएनएमसीएच के उपाधीक्षक डी़ एऩ पासवान ने बुधवार को बताया कि इस बीमारी से पिछले 24 घंटे में तीन और लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि बीमारी से निपटने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां की गई हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 23 अगस्त से लेकर अब तक यहां 130 से ज्यादा इंसेफलाइटिस पीड़ितों को भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को शिशु वार्ड से 30 बच्चों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी भी दे दी गई। उन्होंने बताया कि इस बीमारी में बच्चों को तेज बुखार हो रहा है और फिर वे बच्चे बेहोश हो रहे हैं और अंत में उनकी मौत हो जा रही है।

उन्होंने कहा कि अधिकांश मरीज ग्रामीण क्षेत्रों से आ रहे हैं। इस बीमारी से सम्बंधित सभी चिकित्सकीय सुविधाएं और जांच की व्यवस्था अस्पताल में उपलब्ध है जबकि मरीजों के देर से आने के कारण कुछ समस्याएं जरूर सामने आ रही हैं।

इधर, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे ने भी शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के तीन सदस्यीय चिकित्सकों के एक दल के साथ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर आवश्यक निर्देश दिए हैं।

Rate this post

NO COMMENTS