Home देश छत्तीसगढ़ में मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तारियां

छत्तीसगढ़ में मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तारियां

रायपुर ।। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में मानव तस्करी के आरोप में एक युवक को 14 जनजातीय लड़कियों व छह अन्य के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि 26 वर्षीय मृणाल नायक को गुरुवार रात राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर स्थित जनजातीय बहुल इलाके कुनकुरी से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधिकारी आर.कौशिक ने फोन पर आईएएनएस को बताया, “हम मानव तस्करी रैकेट में सक्रिय एक युवक का कई सप्ताह से पीछा कर रहे थे। अंतत: कुनकुरी में एक बस स्टैंड से उसे गिरफ्तार किया गया। उस समय वह अपने साथ 20 स्थानीय लोगों को लेकर जा रहा था, इनमें 14 लड़कियों सहित ज्यादातर नाबालिग थे।”

उन्होंने कहा, “यह स्पष्ट रूप से मानव तस्करी का मामला है लेकिन पुलिस को अदालत में इस युवक को दोषी साबित करने के लिए और मजबूत सबूत जुटाने होंगे।” युवक ओडिशा का रहने वाला है।

छत्तीसगढ़ के उत्तरी इलाकों सरगुजा, कोरबा, जशपुर, कोरिया और रायगढ़ से बीते दशक के दौरान मानव तस्करी के कई मामले सामने आए हैं। तस्कर गरीब जनजातीय लड़कियों को काम दिलाने का वादा करके बड़े शहरों में ले जाते हैं और फिर वहां उन पर वेश्यावृत्ति के लिए दबाव बनाया जाता है।

Rate this post

NO COMMENTS