Home देश छत्तीसगढ़ में कड़ी चौकसी

छत्तीसगढ़ में कड़ी चौकसी

रायपुर ।। प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-माओवादी (भाकपा-माओवादी) की स्थापना की वर्षगांठ के अवसर पर हफ्ते भर चलने वाले समारोहों को देखते हुए छत्तीसगढ़ में सतर्कता बढ़ा दी गई है। वन क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

 पुलिस के एक उच्च अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “हफ्ते भर चलने वाले समारोहों के दौरान राज्य के वन क्षेत्रों में हमले की आशंका है।”

उन्होंने कहा कि संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों की फिर से तैनाती की गई है और लोगों को बस्तर, रायपुर और राजनांदगांव जिले के अंदरुनी इलाकों में यात्रा करने के दौरान सावधानी बरतने को कहा गया है।

हमले की आशंका को देखते हुए पूर्वतटीय रेलवे ने दंतेवाड़ा के किरांडुल एवं बस्तर जिले के जगदलपुर में मध्य रात में चलने वाली यात्री रेलगाड़ियों एवं मालगाड़ियों का परिचालन 27 सितम्बर तक के लिए स्थगित कर दिया है।

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अंकित गर्ग ने कहा, “सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। लगभग सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। प्रमुख सड़कों पर चौकसी बढ़ा दी गई है।”

पीपल्स वॉर ग्रुप एवं माओवादी कम्युनिस्ट सेंटर के 21 सितम्बर 2004 में विलय के बाद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-माओवादी (सीपीआई-माओवादी) की स्थापना हुई थी। पुलिस को दंतेवाड़ा में मिले नक्सलियों के बैनर पोस्टर के अनुसार अगले एक हफ्ते तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

Rate this post

NO COMMENTS