Home देश भोपालवासियों को रोज पानी न मिलने पर विधानसभा में हंगामा

भोपालवासियों को रोज पानी न मिलने पर विधानसभा में हंगामा

भोपाल ।। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नियमित पानी की आपूर्ति न किए जाने पर कांग्रेस ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया। सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच तीखी तकरार के चलते विधानसभा की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी। 

विधानसभा में गुरुवार को कांग्रेस विधायक आरिफ अकील ने बीते वर्ष पर्याप्त वर्षा के बाद भी राजधानी में एक दिन के अंतराल से जलापूर्ति का मामला उठाया। साथ ही उन्होंने नियमित जलापूर्ति की मांग की। उनका आरोप था कि एक तरफ सिंचाई के लिए पानी दिया जा रहा है, वहीं पीने के लिए रोज पानी नहीं मिल पा रहा है।

आरिफ अकील का आरोप था कि नगर निगम परिषद व जिला योजना समिति द्वारा नियमित जलार्पित करने का निर्णय लिए जाने के बाद भी नगरीय प्रषासन मंत्री बाबूलाल गौर अपनी जिद पर कायम हैं। वहीं गौर का कहना है कि तालाब 70 फीसदी भरा है। इस स्थिति में नियमित जलापूर्ति संभव नहीं है, मार्च 2012 से नियमित पानी सप्लाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बीते चार वर्ष से कम वर्षा व आगामी व्यवस्था के चलते एक दिन के अंतराल से जलापूर्ति की जा रही है। इसके बाद भी वे नियमित जलापूर्ति पर विचार करेंगे।

गौर के जवाब से अकील उत्तेजित हो गए और उन्होंने मंत्री पर व्यक्तिगत टिप्पणी तक कर डाली। इतना ही नहीं वे अध्यक्ष के आसन के करीब पहुंचकर अपनी बात कहते रहे। वहीं दूसरी ओर भाजपा की ओर से उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के विधायकों ने आकील की टिप्पणी का जमकर विरोध किया। हंगामा बढ़ते देख विधानसभाध्यक्ष ईश्वर दास रोहाणी ने कार्रवाई को पांच मिनट के लिए स्थगित कर दिया। 

Rate this post

NO COMMENTS