Home देश कपास चोरी का विरोध करने वाले किसान की हत्या

कपास चोरी का विरोध करने वाले किसान की हत्या

खरगोन ।। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में कपास चोरी का विरोध कर रहे एक किसान को चार व्यक्तियों ने कथित तौर पर किरोसिन का तेल छिड़कर आग के हवाले कर दिया। किसान की मौके पर ही मौत हो गई।

इस घटना से आक्रोशित किसानों ने थाने के सामने जमकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि उन थाने के गंधावडे गांव के किसान कैलाश पाटीदार ने मंगलवार की रात कपास की चोरी कर रहे कुछ लोगों का विरोध किया। इस पर आरोपियों ने कैलाश पर कथित तौर पर किरोसीन का तेल छिड़कर आग लगा दी। कैलाश के पिता शोभाराम जब खेत पर पहुंचे, तो उन्होंने बेटे को मृत पाया।

आसपास के इलाके में खबर फैलते ही किसानों ने उन थाने का घेराव किया। देर रात तक प्रदर्शन का दौर चला। थाना प्रभारी लीना मकवाना ने बुधवार को आईएएनएस को बताया कि जिन चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है, उनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कैलाश के पिता द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि सोमवार की रात को भी कुछ लोग उनके खेत पर आए थे और कैलाश ने बताया था कि उसका सोते समय चादर खींचा गया था। उन्हें आशंका है कि कपास चोरी के मामले में ही उनके पुत्र की हत्या हुई है। 

Rate this post

NO COMMENTS