Home देश ममता ने शुरू किया नक्सल प्रभावित इलाके का दौरा

ममता ने शुरू किया नक्सल प्रभावित इलाके का दौरा

कोलकाता ।। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को नक्सल प्रभावित पश्चिम मिदनापुर जिले का दो दिवसीय दौरा शुरू किया। इस दारौन वह विकास कार्यो का शुभारम्भ करेंगी और नक्सली गतिविधियों पर स्थानीय अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करेंगी।

बनर्जी शाम को जिला मुख्यालय मिदनापुर पहुंचीं। यहां वह अपनी सरकार द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यो का जायजा लेंगी। शनिवार सुबह वह मिदनापुर के सर्किट हाउस में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सुरक्षा एवं अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगी।

जिला मुख्यालय पहुंचने के तुरंत बाद बनर्जी ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ प्रारंभिक बैठक की।

वह शनिवार को झारग्राम जाएंगी और वहां एक जनसभा को सम्बोधित करेंगी।

संभावना है कि बनर्जी उन परियोजनाओं की अधारशिला रखेंगी जिसकी घोषणा उन्होंने तीन माह पूर्व यहां के दौरे के दौरान की थी। इसके अलावा वह सुबर्णरेखा नदी पर बने पुल का लोकार्पण करेंगी।

बनर्जी ने यह दौरा नक्सलियों के विरोध की पृष्ठभूमि में शुरू किया है। नक्सली पोस्टर बांटकर लोगों से झारग्राम में होने वाली बनर्जी की जनसभा का बहिष्कार करने के लिए कह रहे हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के मार्ग की चाक-चौबंद सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मिदनापुर और झारग्राम में कमांडो इकाइयां, सशस्त्र पुलिस बल, बम निरोधक दस्ते तथा बारूदी सुरंग निरोधक वाहन तैनात किए गए हैं।

Rate this post

NO COMMENTS