Home देश मेटालिका शो रद्द, टिकटों का पैसा लौटाया जाएगा

मेटालिका शो रद्द, टिकटों का पैसा लौटाया जाएगा

गुड़गांव ।। रॉक बैंड मेटालिका का शुक्रवार को भारत में पहला संगीत समारोह होने वाला था लेकिन तकनीकी गड़बड़ी के कारण इसे शनिवार के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब आयोजकों द्वारा इसके लिए इजाजत न हासिल कर पाने की वजह से इसे रद्द कर दिया गया है। अगले 24 घंटों में समारोह के टिकटों का पैसा वापस करने की घोषणा की जाएगी।

यह चार सदस्यीय अमेरिकी बैंड अपने भारतीय प्रशंसकों के समक्ष प्रस्तुति देने के लिए बहुत उत्साहित था लेकिन अब शो के रद्द होने से उनमें गहरी हताशा है।

बैंड के संस्थापक सदस्यों में से एक लार्स अल्रिक ने एक प्रेस वक्तव्य जारी कर कहा है, “मेटालिका शुक्रवार को दिल्ली पहुंचा। वह बहुत उत्साहित था और एफ 1 रॉक्स संगीत समारोह के तहत भारत में अब तक का अपना पहला शो देने के लिए तैयार था।”

उन्होंने कहा, “आयोजन स्थल के नजदीक के होटल में प्रेस सम्मेलन समाप्त होने के बाद हमने देखा कि कार्यक्रम स्थल पर दर्शकों के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं थी। मेटालिका की पहली प्राथमिकता अपने प्रशंसकों की सुरक्षा है।”

शुक्रवार की शाम यहां लेशर वैली ग्राउंड में कार्यक्रम आयोजित होना था। करीब 25,000 प्रशंसक आयोजन स्थल पर कार्यक्रम शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। ज्यादातर प्रशंसक तो बैंड के प्रति अपना प्यार प्रदर्शित करने के लिए काले रंग की मेटालिका टी-शर्ट पहनकर पहुंचे थे लेकिन कार्यक्रम के स्थगित होने से वे काफी नाराज होकर लौटे।

कुछ प्रशंसकों ने तो आयोजन स्थल पर तोड़-फोड़ भी की। अंतिम समय में कार्यक्रम स्थगित करने पर शनिवार की सुबह कार्यक्रम की आयोजक कम्पनी के एक शीर्ष अधिकारी सहित चार लोगों को धोखाधड़ी और विश्वास तोड़ने के आरोपों में गिरफ्तार किया गया।

दरअसल शो के आयोजक डीएनए नेटवर्क्‍स व मेटालिका ने कार्यक्रम स्थल पर मंच के नजदीक पुख्ता सुरक्षा-व्यवस्था न होने के कारण शनिवार तक के लिए कार्यक्रम स्थगित कर दिया था।

आयोजकों को इतने कम समय में शनिवार को शो के आयोजन के लिए अनुमति नहीं मिल सकी है इसलिए कार्यक्रम रद्द करना पड़ा है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि 24 घंटे के अंदर डीएनए नेटवर्क्‍स की ओर से लोगों का पैसा लौटाने की प्रक्रिया की सूचना जारी की जाएगी।

शो की टिकटें दो श्रेणियों में 1,650 रुपये व 2,750 रुपये की थीं। केरल, मुम्बई, मणिपुर, कोलकाता, जयपुर जैसे भारतीय शहरों व बांग्लादेश, चीन, नेपाल, इंडोनेशिया और सिंगापुर जैसे देशों के प्रशंसकों ने ये टिकटें खरीदी थीं।

बैंड रविवार को बेंगलुरू में प्रस्तुति देगा।

Rate this post

NO COMMENTS