Home देश छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान शुरू

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान शुरू

रायपुर ।। छत्तीसगढ़ में बस्तर जिले के वनक्षेत्र में पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ तलाशी अभियान तेज कर दिया है। नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिसकर्मियों की कई टीमें अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर रही हैं।

ज्ञात हो कि शुक्रवार को ही जिले में हुए एक नक्सली हमले में छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

अपर पुलिस महानिदेशक रामनिवास ने कहा, ” नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए जिला बल (डीएफ) की कई टीमें नेतनार गांव के पास जंगली वन क्षेत्र तथा घटनास्थल के आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान चला रही हैं।”

जगदलपुर कस्बे से महज 30 किलोमीटर दूर नेतनार गांव में जिला बल के जवानों को नक्सलियों ने शुक्रवार दोपहर निशाना बनाया था। इस घटना में छह पुलिसकर्मी शहीद हुए थे जबकि पांच की हालत अब तक गम्भीर बनी हुई है।

बस्तर जिले के पुलिस अधीक्षक रतनलाल डांगी का हालांकि कहना है कि नेतनार इलाका नक्सल आतंकवाद से ज्यादा प्रभावित नहीं है।

डांगी ने कहा, “हाल के महीनों में इस इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी के कुछ मामले सामने आए हैं, लेकिन मेरा मानना है कि इस इलाके पर उनकी ज्यादा पकड़ नहीं है। उन्हें बाहर खदेड़ने के लिए हमें इलाके में नेतनार के आस-पास गहन तलाशी अभियान चलाने की आवश्यकता है।”

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वर्ष 2000 से अब तक नक्सली हिंसा में कुल 2,000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। बस्तर क्षेत्र के पांच जिले बीजापुर, नारायणपुर, कांकेर, बस्तर और दंतेवाड़ा नक्सली हिंसा से सबसे अधिक प्रभावित हैं।

Rate this post

NO COMMENTS