Home देश मंदिर परिसर में पटाखों से विस्फोट सुरक्षा पर सवाल : आदित्यनाथ

मंदिर परिसर में पटाखों से विस्फोट सुरक्षा पर सवाल : आदित्यनाथ

गोरखपुर ।। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में स्थित प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर परिसर में रविवार रात पटाखों से हुए कम तीव्रता के विस्फोट के मामले में मंदिर के महंत एंव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि परिसर में विस्फोट यहां की सुरक्षा पर सवाल खड़े करता है।

आदित्यनाथ ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “विस्फोट भले ही पटाखों से ही किया गया लेकिन इसने मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था की कलई खोल दी है। परिसर में इस तरह की घटना सुरक्षा में भारी चूक है।”

उधर, पुलिस के मुताबिक मंदिर परिसर में स्थित भीम मानसरोवर पोखरे के पास रविवार रात पटाखों से विस्फोट किया गया। घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

आदित्यनाथ ने कहा, “मंदिर में भक्तों की भीड़ के मद्देनजर जिला प्रशासन को सुरक्षा के खास बंदोबस्त करने चाहिए। मंदिर नेपाल सीमा पर होने के नाते बहुत संवेदनशील है । मंदिर की सुरक्षा के सम्बंध में में जिला प्रशासन से लेकर पुलिस महानिदेशक और प्रमुख सचिव (गृह) से कई बार गुहार लगा चुका हूं, लेकिन वर्तमान समय में रातनीतिक दल और चेहरा देखकर बात सुनी जाती है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।”

गौरतलब है कि जहां पर विस्फोट हुआ आमतौर पर वहां भक्तों की भीड़ रहती है लेकिन घटना के वक्त बारिश के कारण कोई मौजूद नहीं था।

उन्होंने कहा, “हम पुलिस के इस दावे पर सवाल नहीं उठा रहे कि विस्फोट पटाखों से किया गया, लेकिन रोजाना हालात एक जैसे नहीं रहते। दूसरे दिनों में वहां पर भक्तों की भारी भीड़ एकत्र रहती है।”

गोरखपुर के पुलिस अधीक्षक (शहर)उमेश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि घटना में किसी आतंकवादी संगठन का हाथ नहीं है। शरारती तत्वों द्वारा पटाखों से विस्फोट को अंजाम दिया गया। मौके से छर्रे, कीलें व धातु के अन्य टुकड़े नहीं मिले हैं। घटना में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए गहन जांच की जा रही है।

Rate this post

NO COMMENTS