Home देश इंजीनियरिंग की छात्रा की मौत को लेकर रैगिंग का मामला दर्ज

इंजीनियरिंग की छात्रा की मौत को लेकर रैगिंग का मामला दर्ज

जयपुर ।। इंजीनियरिंग की एक छात्रा की मौत मामले में युवती के पिता ने कुछ वरिष्ठ छात्राओं के खिलाफ रैगिंग की शिकायत दर्ज कराई है।

एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया, “पटना की रहने वाली सोम्या सिंह यहां भानकरोटा इलाके के एक निजी कॉलेज की बी-टेक प्रथम वर्ष की छात्रा थी। होस्टल की चौथी मंजिल से गिरने के बाद उसे मंगलवार को यहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।” छात्रा ने गुरुवार को दम तोड़ दिया।

उसके पिता मिथलेश कुमार सिंह ने बगरू पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें वरिष्ठ छात्राओं द्वारा उसकी रैगिंग किए जाने की वजह से उसकी मौत होने की बात कही गई है।

अधिकारी ने बताया, “उन्होंने शिकायत में कहा है कि तीन सितम्बर को दो वरिष्ठ छात्राएं उनकी बेटी के चौथी मंजिल पर स्थित होस्टल में आई और उसे रेलिंग पर चलने के लिए मजबूर किया। सोम्या ने उसी कॉलेज में पढ़ने वाली अपनी छोटी बहन तूलिका और होस्टल वार्डन को इसकी जानकारी दी थी। उसने अपने पिता व कुछ अन्य रिश्तेदारों को भी ऐसा बताया।”

सिंह का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने इस घटना के लिए जिम्मेदार लड़कियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

शिकायत के मुताबिक उन दो लड़कियों ने मंगलवार रात फिर से सोम्या को रेलिंग पर चलने के लिए कहा। इस बार वह नीचे गिर गई और वह आधा घंटा तक वहीं पड़ी रही। बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि अब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है।

अधिकारी ने कहा, “पिता ने अपनी शिकायत में रैगिंग करने वाली दो छात्राओं की पहचान नहीं बताई है। इस मामले में कॉलेज अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी।”

Rate this post

NO COMMENTS