Home देश चमकेंगी महपुरुषों की जन्मस्थली वाले गांवों की सड़कें

चमकेंगी महपुरुषों की जन्मस्थली वाले गांवों की सड़कें

पटना ।। बिहार के महापुरुषों की जन्मस्थली वाले गांवों को अब सड़क से जोड़ा जाएगा। सरकार ने महापुरुषों की जन्मस्थली और महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों वाले उपेक्षित ग्रामीण क्षेत्रों को सड़कों से जोड़ने की योजना बनाई है।

लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जन्मस्थली छपरा जिले के सिताबदियारा में पांच सड़कों का निर्माण कार्य करावाया जाएगा। ग्रामीण कार्य विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि जयप्रकाश के गांव में करीब सात किलोमीटर सड़क बनाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि देशरत्न राजेन्द्र प्रसाद के जन्मस्थली जीरादेई गांव में सड़कों को दुरूस्त करने का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। इसके अलावे सर गणेश दत के गांव नालंदा के हरनौत, बाबू अनुग्रह नारायण सिंह के गांव औरंगाबाद के कोदवां, शहीद जगदेव प्रसाद के गांव जहानाबाद के कुर्था सहित कई गांवों में सड़कों को दुरूस्त करने की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गई है।

इधर, ग्रामीण कार्य विभाग मंत्री भीम सिंह कहते हैं कि उपेक्षित धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों के गांवों में भी सड़क को आम लोगों के लिए सुविधाजनक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मनेर शरीफ, हरिहरनाथ, पावापुरी समेत कई ऐसे स्थल हैं जहां सड़क निर्माण करवाए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि जयप्रकाश के जन्मदिन के अवसर पर उनके जन्मस्थली सिताबदियारा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की 11 अक्टूबर से रथ यात्रा प्रस्तावित है। इस रथ यात्रा का प्रारम्भ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हरी झंडी दिखाकर करेंगे।

Rate this post

NO COMMENTS