Home देश चैनल अधिकारी सम्पर्क में, पैसा मिलेगा : केबीसी विजेता

चैनल अधिकारी सम्पर्क में, पैसा मिलेगा : केबीसी विजेता

नई दिल्ली ।। रिएलिटी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 5’ (केबीसी 5) के विजेता सुशील कुमार ने मंगलवार को उन खबरों को खारिज कर दिया जिनमें कहा जा रहा था कि वह उन्हें पांच करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि न दिए जाने की शिकायत कर रहे हैं। सुशील का कहना है कि शो के प्रसारक सोनी चैनल के अधिकारी उनके लगातार सम्पर्क में हैं और उन्हें उन पर पूरा विश्वास है।

बिहार के मोतिहारी के रहने वाले सुशील ने कहा, “मैंने ऐसा कभी नहीं कहा कि मुझे पुरस्कार राशि का एक सिक्का भी नहीं मिला। चैनल ने मुझसे पहले ही कह दिया था कि 60 दिन के अंदर मुझे पुरस्कार राशि दी जाएगी और अभी यह अवधि पूरी नहीं हुई है।”

इसी सप्ताह एक समाचार पत्र में प्रकाशित एक रपट के मुताबिक सुशील ने कहा था कि जब से उन्होंने शो में इतनी बड़ी राशि जीती है, तब से वित्तीय मदद के लिए लोग लगातार उनसे सम्पर्क कर रहे हैं। दूसरी ओर अब तक उन्हें कोई पैसा नहीं मिला है इसलिए वह किसी की मदद नहीं कर पा रहे हैं।

यह रपट आने के बाद से लोग ट्विटर पर इस सम्बंध में सवाल पूछ रहे हैं। सुशील शो में पांच करोड़ रुपये की राशि जीतने वाले पहले प्रतिभागी बनकर नवंबर में सुर्खियों में छा गए थे।

अब खुद सुशील ने इस रपट को खारिज किया है। उन्होंने कहा, “चैनल अधिकारी लगातार मेरे सम्पर्क में हैं और मुझे जानकारियां देते रहते हैं। प्रक्रिया जारी है। मैंने कभी नहीं कहा कि चैनल की ओर से मेरे पास कोई जानकारी नहीं है या उन्होंने मुझसे सम्पर्क नहीं किया। मुझे चैनल पर पूरा विश्वास है कि मुझे वहां से पैसा मिलेगा।”

केबीसी में जीत हासिल करने से पहले सुशील एक कम्प्यूटर ऑपरेटर के तौर पर काम करते थे और ट्यूशन पढ़ाते थे। वह मुश्किल से प्रतिमाह 6,000 रुपये कमा पाते थे।

इससे पहलो शो के प्रस्तोता अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखा था, “लोग पूछ रहे हैं कि सुशील कुमार को केबीसी के विजेता के रूप में उनके द्वारा जीती गई राशि क्यों नहीं दी गई, लेकिन वह सीएनएन-आईबीएन पुरस्कार समारोह में 16 तारीख को यह चेक ग्रहण करना चाहते थे।”

उन्होंने लिखा, “सोनी टीवी के नियमों व शर्तों के मुताबिक शो के प्रसारण के बाद 60 दिन के अंदर सुशील को यह चेक दिया जाना है। अभी चेक देने की तय अवधि समाप्त नहीं हुई है।”

Rate this post

NO COMMENTS