Home देश पाकिस्तान के साथ आतंकवाद निरोधी सहयोग सामान्य नहीं : अमेरिका

पाकिस्तान के साथ आतंकवाद निरोधी सहयोग सामान्य नहीं : अमेरिका

वाशिंगटन ।। अमेरिका ने स्वीकार किया है कि पाकिस्तान के साथ आतंकवाद निरोधी सहयोग हमेशा सामान्य नहीं रहा है। वाशिंगटन ने कहा है कि वह क्षेत्र को अलकायदा मुक्त कराने के लिए पाकिस्तान के साथ लगातार काम करता रहेगा।

विदेश विभाग की प्रवक्ता विक्टोरिया नूलैंड ने सोमवार को एक प्रश्न के जवाब में संवाददाताओं से कहा, “पाकिस्तान के साथ हमारा आतंकवाद निरोधी कार्य जारी रहेगा, लेकिन ये मुद्दे हमेशा सामान्य नहीं रहे हैं।”

यह पूछे जाने पर कि पाकिस्तान, अलकायदा और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी संगठनों के खिलाफ क्या कार्रवाई कर रहा है, नूलैंड ने कहा, “कभी-कभी हमारा एकसाथ काम करना जटिल हो जाता है, लेकिन क्षेत्र को अलकायदा मुक्त कराने में हमारा पाकिस्तान के साथ हित जुड़ा हुआ है। और यह काम जारी रहेगा।” लश्कर को 2008 के मुम्बई हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या पाकिस्तान ने आतंकवाद से लड़ने के लिए कोई ठोस कदम उठाया है, नूलैंड ने कहा, “मैं पाकिस्तान के साथ अपने अति संवेदनशील आतंकवाद निरोधी सहयोग की विस्तृत जानकारी नहीं देना चाहती। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, उस देश को, उस क्षेत्र को अलकायदा मुक्त कराने में पाकिस्तान के साथ हमारा एक हित है। हमने इस मुद्दे पर कई वर्षो से मिलकर काम किया है, और हमारा यह काम जारी रहेगा।”

खासतौर से यह पूछे जाने पर कि पाकिस्तान मुम्बई हमले के दोषियों के खिलाफ क्या कार्रवाई कर रहा है, नूलैंड ने कहा, “मैं समझती हूं कि पाकिस्तान के साथ आतंकवाद निरोधी सहयोग के मुद्दे पर मुझे जो कहना है, मैंने कह दिया है।”

Rate this post

NO COMMENTS