Home देश वाराणसी में भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

वाराणसी में भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

वाराणसी ।। उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में सोमवार को एक निजी कोल्ड स्टोरेज में लगी भीषण आग में करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया है। अग्निशमन कर्मियों द्वारा आग बुझाने का काम जारी है। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

शहर के सारनाथ इलाके में विश्वमित्र कोल्ड स्टोरेज के एक हिस्से में लगी आग भयावह होकर लगभग पूरी इमारत में फैल गई। दमकल की 20 गाड़ियों को आग बुझाने के काम पर लगाया गया है।

सारनाथ थाना प्रभारी कृष्ण कुमार पांडे ने सोमवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि आग बहुत भीषण है। पड़ोस के जिलों से भी दमकल की गाड़ियां बुलाई गई हैं। आग बुझाने की मशक्कत जारी है। आग पर काबू पाने में अगले पांच से छह घंटे लग सकते हैं।

पांडे ने कहा कि कोल्ड स्टोरेज में बड़ी मात्रा में सूखे मेवे, गरम मसाले, फल और सब्जियों का भंडार रखा था जो जलकर राख हो गया है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया आग से लगभग 20 करोड़ रूपये के अधिक नुकसान होने का आकलन लगाया जा रहा है।

पांडे ने कहा कि आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। शॉर्ट सर्किट एक कारण हो सकता है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कोल्ड स्टोरेज में आग से निपटने के पर्याप्त इंतजाम थे या नहीं।

Rate this post

NO COMMENTS